जनसमस्या समाधान राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता-परसादीलाल मीणा

जनसमस्या समाधान राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता-परसादीलाल मीणा
सवाईमाधोपुर, 15 जनवरी। जिला प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में आमजन की सार्वजनिक और निजी समस्यायें सुनी तथा सम्बंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिये।
प्रभारी मंत्री ने डंपिंग यार्ड की चारदीवारी व अन्य कार्य 4-5 दिन में पूर्ण करवाने के निर्देश दिये ताकि कचरा निस्तारण सम्बंधी समस्या का समधान हो। उन्होंने साहू नगर में सामुदायिक भवन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर एसडीएम और नगरपरिषद आयुक्त को पुलिस उप अधीक्षक के साथ मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिये। व्यापार मंडल, बजरिया ने डिवाईडर सम्बंधी समस्या का समाधान करने की मांग की। इस पर नगरपरिषद आयुक्त को कोई विकल्प सुझाने के निर्देश दिये। आटुन खुर्द में श्मशान के रास्ते पर किये अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये। चांदनहोली में उच्च माध्यमिक विद्यालय की मरम्मत करवाने के निर्देश दिये। इसी गांव से रमजानीपुरा तक सडक बनाने की मांग पर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। परिवादियों ने सवाईमाधोपुर शहरी गौरव पथ चौडा करने की मांग की। रणथम्भौर रोड पर कुछ होटल संचालकों द्वारा सरकारी भूमि पर सडक बना देने की शिकायत पर जॉंच का आश्वासन दिया।
जनसुनवाई के बाद प्रभारी मंत्री ने बताया कि आमजन की समस्याओं का समय पर समाधान करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसके लिये जन सूचना पोर्टल, जन कल्याण पोर्टल, सम्पर्क पोर्टल, 181 हैल्पलाइन के सफल संचालन के साथ ही जनप्रतिनिधि और अधिकारी नियमित सुनवाई भी कर रहे हैं। इस अवसर पर जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन , नगरपरिषद सभापति विमलचन्द महावर,एडीएम डॉ. सूरज सिंह नेगी, एएसपी गोपाल सिंह कानावत,जिला परिषद सीईओ आर.एस. चौहान, सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा, शिवचरण बैरवा, एसडीएम कपिल शर्मा, तहसीलदार प्रीति मीणा व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
फोटो केप्शन:- 15 पीआरओ 1 एवं 2 प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हुए।

यह भी पढ़ें :   निरीक्षण

देखे वीडियो