Indian Railways : ट्रैकमैनों से फिर जबरन उगाया चंदा, अधिकारी और सुपरवाइजर का होटल में हुआ विदाई समारोह

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”पूरी खबर यहाँ सुने”]

Indian Railways : ट्रैकमैनों से फिर जबरन उगाया चंदा, अधिकारी और सुपरवाइजर का होटल में हुआ विदाई समारोह

Kota Rail News : कोटा मंडल में फिर से ट्रैकमैनों से जबरन चंदा उगाई का मामला सामने आया है। इस चंदे से मंगलवार को एक निजी होटल में कार्यक्रम आयोजित कर स्थानांतरित हुए अधिकारी और सुपरवाइजर को विदाई दी गई तथा आने वाले का स्वागत किया गया।
मामले में खास बात यह है कि ट्रैकमैनों से यह चंदा ऑनलाइन वसूला गया। आनाकानी करने वाले ट्रैकमैन को धमकियां तक दी गईं। इस चंदे के पैसे से अधिकारी और सुपरवाइजरों को महंगे गिफ्ट भी भेंट किए गए। इसके अलावा खाना, साफा और फूलमालाओं पर भी पैसा खर्च किया गया।
वीडियो वायरल
इस समारोह के वीडियो और फोटो जमकर वायरल हो रहे हैं। इसमें सब पार्टी करते नजर आ रहे हैं। फोटो में में कई ट्रैकमैन अधिकारी और सुपरवाइजरों के पांव तक पड़ते नजर आ रहे हैं।
आदेश के बाद भी नहीं लगी रोक
कर्मचारियों ने बताया कि यह पहला मामला नहीं है जब सुपरवाइजरों के विदाई समारोह के लिए ट्रैकमैनों जबरन चंदा वसूली की गई हो। पिछले दिनों इंदरगढ़ में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां भी सुपरवाइजर के विदाई समारोह के लिए ट्रैकमैनों से जबरन ऑनलाइन चंदा वसूली की गई थी। यह मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे। साथ ही ट्रैकमेंटेनरों से जबरन चंदा वसूली पर रोक के भी निर्देश दिए थे।
लेकिन इसके बाद भी ट्रैकमैनों से जबरन चंदा वसूली जारी है।
ट्रैकमैनों से हर महीने बंधी
कर्मचारियों ने बताया कि मनपसंद ड्यूटी लगाने के लिए ट्रैकमैनों से हर महीने बंधी वसूली जाती है। जो ट्रैकमैन बंधी नहीं देता उसे लगातार परेशान किया जाता है। बंधी देने वालों को ऑफिस में बिठाया जाता है साथ ही डीए-टीए पर भी भेजा जाता है। गैंग का काम करने के लिए ऐसे ट्रैकमैनो को विशेष छूट होती है।
कर्मचारियों ने बताया कि बार-बार शिकायत के बाद भी अधिकारियों द्वारा ऐसे मामलों की कोई जांच नहीं की जाती।
जबकि जांच के दौरान ऐसे मामले आसानी से पकड़े जा सकते हैं। लगभग हर डिपो का यही हाल है।