Indian Railways : डकनिया स्टेशन के पास लगी आग, सवा घंटे ठप रहा रेल यातायात

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”पूरी खबर यहाँ सुने”]

Indian Railways : डकनिया स्टेशन के पास लगी आग, सवा घंटे ठप रहा रेल

यातायात

Kota Rail News : डकनिया स्टेशन रेल पटरी के पास मंगलवार रात अचानक आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि प्रशासन को रेल यातायात रोकना पड़ा। सूचना के बाद भी एक भी दमकल मौके पर नहीं पहुंची थी। रेल कर्मचारियों ने ही बड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद रेल यातायात सामान्य हो सका।
स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह आग रात करीब 8 बजे अपलाइन के पास कचरे और झाड़ियों में लगी थी। आग थोडी दूर लगी थी, लेकिन यह तेजी से फैलती हुई लाइन के नजदीक पहुंच गई। सूखी झाड़ियों होने के कारण आग ऊंची-ऊंची लपटों के साथ तेजी से फैली।
सूचना पर मौके पर जूटे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। आरपीएफ और कर्मचारी आसपास से बाल्टियों में पानी लाकर आग पर डालते रहे। करीब सवा घंटे की मशक्कत के बाद रात 9:15 बजे आग पर काबू पाया जा सका।
नहीं पहुंची दमकल
कर्मचारियों ने बताया कि मामले की जानकारी नगर निगम अग्निशमन विभाग को भी दी गई थी। लेकिन घटना के डेढ़ घंटे बाद भी एक भी दमकल मौके पर नहीं पूछ। कर्मचारियों ने बताया कि अगर एक भी दमकल मौके पर पहुंच जाती तो आग काफी पहले बुझ जाती।
ट्रेन संचालन रोका
पटरियों के पास आग लगने की सूचना पर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर ट्रेनों का संचालन रूप दिया। इसके चलते कई ट्रेनें रास्ते में अटकी रहीं। राजधानी ट्रेन काफी देर तक कोटा स्टेशन पर खड़ी रही।