बुजुर्ग की पिटाई मामले में ट्विटर समेत नौ अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज, नोटिस जारी

देश की राजधानी दिल्ली से सटे लोनी इलाके में एक बुजुर्ग तांत्रिक अब्दुल समद की पिटाई मामले में ट्विटर समेत नौ अभियुक्तों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने बड़ी करवाई करने के संकेत दिए हैं। पुलिस अब ट्विटर व अन्य आरोपितों को नोटिस भेजकर तलब करने की तैयारी कर रही है।
इन सभी नौ आरोपितों पर आरोप है कि इन लोगों ने इस घटना को लेकर श्रृंखलाबद्ध ढंग से रिट्वीट किए और ट्वीट में जहरीले संदेश प्रसारित किए। जिसके चलते दो सम्प्रदायों के बीच साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा पैदा हो गया था।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इराज राजा ने बुधवार को बताया कि इस मामले में गहन विवेचना की जा रही है। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो के सिलसिले में पहले ही विधिक कार्रवाई हो चुकी है और तीन लोगों की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है।
बता दें कि गाजियाबाद लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में 05 जून को बुलंदशहर निवासी एक बुजुर्ग तांत्रिक अब्दुल समद के साथ मारपीट करने अभद्रता करने का वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ तत्वों ने 14 जून को वायरल किया था। जिसका पुलिस ने संज्ञान लेते हुए उसी समय मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन सिरफिरे लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के लिए इस वीडियो को सोशल मीडिया में कई-कई बार वायरल किया और देश का माहौल बिगाड़ने का कुत्सित प्रयास किया। जिसके बाद 15 जून की देर रात 11:20 पर ट्विटर समेत 9 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट आईपीसी की धारा 153, 153ए, 295, 505, 120बी और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। इन लोगों में कई पत्रकार मीडिया हाउस भी शामिल हैं।