कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया

कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह के अध्यक्ष श्री विनीत कुमार द्वारा विभागाध्यक्ष और उपाध्यक्ष की उपस्थिति में “सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा” लेने के साथ ही कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट में सतर्कता जागरूकता सप्ताह – 2021 का आज शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर आयोजित की गई सभा में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सीवीसी के संदेशों को पढ़ा गया।

यह भी पढ़ें :   राज्य के 79 राजकीय विद्यालयों में अतिरिक्त संकाय और विषय खोले जाने को मिली स्वीकृति, मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में की थी घोषणा

इस दौरान जनहित प्रकटीकरण और मुखबिरों की सुरक्षा-संरक्षण (पीआईडीपीआई) संकल्प पर संक्षिप्त प्रस्तुतियां दी गईं, जो इस वर्ष सीवीसी द्वारा पीआईडीपीआई शिकायतों से संबंधित जागरूकता पैदा करने के लिए की गई एक विशेष पहल है। इसके बाद एसएमपी कोलकाता के दो हल्दिया और कोलकाता डॉक्स में डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट (डीएलसी) पहल तथा विभिन्न अन्य प्रौद्योगिकी संचालित पहलों पर लघु संवाद व भाषण आयोजित हुए।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में हुई बस दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

अध्यक्ष श्री विनीत कुमार ने प्रतिभागियों को संबोधित किया और सीवीसी के संदेश के विभिन्न पहलुओं, जैसे आंतरिक प्रक्रियाओं में सुधार तथा अन्य हाउसकीपिंग गतिविधियों के साथ-साथ आगे भविष्य के कार्यान्वयन के महत्व पर विचार-विमर्श किया। धन्यवाद ज्ञापन के साथ उद्घाटन कार्यक्रम का समापन हुआ।

********

एमजी/एएम/एनके/डीवी