ट्रेन में जहर खुरानी:
ट्रेन में जहर खुरानी:

ट्रेन में जहर खुरानी: 11 यात्री अचेत

कोटा-पटना ट्रेन में जहर खुरानी, 11 यात्री अचेत, तीन महिने में दूसरी घटना
कोटा। कोटा-पटना ट्रेन में मंगलवार रात जहरखुरानी का मामला सामने आया है। इस घटना में नशीले पदार्थ के सेवन से 11 यात्री अचेत हो गए। रिपोर्ट दर्ज कर कोटा जीआरपी मामले की जांच कर रही है। कोटा मंडल में जहर खुरानी की तीन महिने में यह तीसरी घटना है।
यात्रियों ने बताया कि बिहार के रहने वाले कुछ यात्री कोटा-पटना ट्रेन में सवार हुए थे। कोटा से ट्रेन रवाना होने के बाद जनरल कोच में सवार इन यात्रियों को किसी ने कोल्ड ड्रिंक और माजा पिने को दिया। कोल्ड ड्रिंक के बाद यह यात्री अचेत हो गए। बाद में यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन स्टॉफ को दी। इस सूचना पर सभी यात्रियों को हिंडोन स्टेशन पर उतारा गया। यहां सभी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की जानकारी मिलने पर कोटा जीआरपी डिप्टी एसपी चांदमल सिंगारिया तथा वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के नवीन कुमार सहित कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुर और हिंडोन से जीआरपी और आरपीएफ के कई अधिकारी हिंडोन अस्पताल पहुंचे। यहां पूछताछ में यात्रियों ने अपना बैग, मोबाइल और कुछ पैसे गायब होने की रिपोर्ट दी है।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को गुड़ला में एक मालगाड़ी गिरने से कोटा-पटना ट्रेन करीब तीन घंटे देरी से रात करीब 9 बजे कोटा से रवाना हुई थी। रात 12 बजे यह हिंडोन पहुंची थी।
पहले भी कोल्ड ड्रिंक में पिलाया था नशीला पदार्थ
कोटा मंडल में जहर खुरानी की यह तीन महिने में तीसरी घटना है। इससे पहले 7 मई को एसी ही घटना सामने आई थी। यह ट्रेन भी कोटा-पटना ही थी। इसमें भी लूटने वाले सभी यात्री जनरल कोच में सवार थे। कोटा जीआरपी ने इस मामले की जांच की थी। हालांकि इसमें अभी तक किसी की गिरफ्तारी की बात सामने नहीं आई है ।
इस घटना में कोटा में पत्थरों काम करने वाले उत्तर प्रदेश और बिहार के आधा दर्जन से अधिक श्रमिक शिकार हुए थे। यह घटना भी ट्रेन कोटा से रवाना होने के बाद सामने आई थी और आरोपी इंद्रगढ़ स्टेशन पर उतर गए थे।
बाद में इन सभी यात्रियों को भरतपुर उतारकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस घटना में भी यात्रियों के मोबाइल, पर्स, बैग और नगदी गायब हुई थी।
हालांकि कोटा जीआरपी ने इस घटना से इनकार किया था।
मामले की कर रहे जांच
कोटा-पटना ट्रेन में करीब आधा दर्जन यात्रियों के साथ जहर खुरानी का मामला सामने आया है। रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रहे हैं। चांदमल सिंगारिय, डिप्टी एसपी, कोटा जीआरपी