Indian Railway: कापरेन स्टेशन पर गिरी कैबिन की सीढिय़ां
Indian Railway: कापरेन स्टेशन पर गिरी कैबिन की सीढिय़ां

Indian Railway: कापरेन स्टेशन पर गिरी कैबिन की सीढिय़ां, बड़ी घटना टली

Indian Railway: कापरेन स्टेशन पर गिरी कैबिन की सीढिय़ां, बड़ी घटना टली

Rail News Kota:  कापरेन स्टेशन पर जर्जर कैबिन की सीढिय़ां गिरने का मामला सामने आया है। गनिमत रही की घटना के समय मौके पर कोई यात्री मौजूद नहीं था, अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी।
कर्मचारियों ने बताया कि यह एक पुरानी कैबिन है। पहले यहां पर काम होता था। लेकिन अब यह कैबिन खाली है और पूरी तरह कंडम हो चुकी है। यह जर्जर कैबिन यात्रियों के लिए गंभरीर खतरा बनी हुई है। इस प्लेटफार्म पर दिन भर में लोकल, जोधपुर-भोपालए, कोटा-हिसार, हरिद्वार-बांद्रा देहरादून, आगरा फोर्ट-कोटा, सवाई माधोपुर-कोटा मेमू, मथुरा-रतलाम मेमू तथा जोधपुर-इंदौर ट्रेनों का ठहराव होता है। ऐसे में इन यात्रियों की भीड़ स्टेशन पर मौजूद रहती है। इन ट्रेनों से बड़ी संख्या यात्री कापरेन पर उतरते भी है। बारिश या धूप से बचने के लिए यात्री इस कैबिन के पास ही खड़े रहते हैं। ऐसे में कभी यह कैबिन गिरती है तो बड़ा हादसा हो सकता है।
बारिश में बड़ा खतरा
उल्लेखनीय है कि इस जर्जर कैबिन का मामला अप्रेल में भी उठाया गया था। इसके अलावा स्टेशन स्टॉफ भी कोटा मंडल अधिकारियों को मामले से अवगत करा चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी प्रशासन ने इस कैबिन को स्टेशन से हटाना जरुरी नहीं समझा। अब इन दिनों लगातार हो रही भरी बारिश के चलते इस कैबिन के गिरने का खतरा और ज्यादा बड़ गया है। यात्रियों ने बताया कि इस जर्जर कैबिन का मलबा प्लेटफार्म पर गिरता रहता है।