Indian Railways : चलती ट्रेन में चढ़ते समय पटरी पर गिरा यात्री, गार्ड और आरपीएफ की सतर्कता से बची जान

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”पूरी खबर यहाँ सुने”]

Indian Railways : चलती ट्रेन में चढ़ते समय पटरी पर गिरा यात्री, गार्ड और

आरपीएफ की सतर्कता से बची जान, भवानीमंडी की घटना

Kota Rail News : भवानीमंडी स्टेशन पर शनिवार को एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ते समय पटरियों पर जा गिरा। गार्ड और आरपीएफ की सतर्कता से यात्री की जान बच गई।
यात्रियों ने बताया कि जयपुर-पुणे एक्सप्रेस शाम करीब 5:45 बजे प्लेटफार्म पर पहुंची थी। कुछ देर ठहरने के बाद ट्रेन रवाना होने लगी। तभी पानी लेने प्लेटफार्म पर उतरे एक यात्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। इस प्रयास में यात्री का मोबाइल प्लेटफार्म पर गिर गया। यात्री ने मोबाइल उठाकर दोबारा से चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। इस दौरान हड़बड़ी में यात्री का संतुलन बिगड़ गया। संतुलन बिगड़ने से यात्री का पैर फिसल गया। पैर फिसलते ही यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच जा गिरा। यह देख गार्ड देवेंद्र सिंह राठौर ने तुरंत प्रेशर गिरा दिया। प्रेशर गिरते ही ब्रेक लगने से गाड़ी मौके पर ही खड़ी हो गई।
इसी दौरान ड्यूटी पर मौजूद आरपीएफ कांस्टेबल अरुण कौशिक भी यात्री की ओर लपका। अरुण ने ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसे यात्री को तुरंत बाहर निकाला।
गनीमत रही कि समय पर ट्रेन रुकने से यात्री को गंभीर चोट नहीं लगी थी। यात्री के केवल पैर और कमर पर चोट के निशान थे।
रतलाम में हुआ इलाज
आरपीएफ ने यात्री को मेडिकल सहायता देने की कोशिश की। लेकिन यात्री ने इसके लिए मना कर दिया। बाद में रतलाम स्टेशन पर यात्री को मेडिकल सहायता दी गई।
अधिकारियों ने बताया कि यात्री का नाम राकेश शर्मा था। यह लालसोट का रहने वाला है। यह अपने परिवार के साथ तृतीय श्रेणी के वातानुकूलित कोच में यात्रा कर रहा था। लेकिन जल्दबाजी में यह एस-7 स्लीपर कोच में सवार होने की कोशिश कर रहा था।