Railway: लोको पायलट के बेडरूम निकला कोबरा से ज्यादा जहरीला सांप
Railway: लोको पायलट के बेडरूम निकला कोबरा से ज्यादा जहरीला सांप

Railway: लोको पायलट के बेडरूम निकला कोबरा से ज्यादा जहरीला सांप

Railway: लोको पायलट के बेडरूम निकला कोबरा से ज्यादा जहरीला सांप, बाल-बाल बचा परिवार, जंगल में छोड़ा

Rail News: कोटा में एक ट्रेन लोको पायलट के घर से कॉमन करैत प्रजाति का जहरीला सांप मिला है। गनीमत रही की सांप का पता चलने पर परिवार बाल-बाल बच गया। बाद में स्नेक कैचर ने सांप को पड़कर जंगल में छोड़ दिया। इसके बाद लोको पायलट के परिवार ने राहत की सांस ली।
स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि रामपुर रोड सरस्वती कॉलोनी स्थित ट्रेन लोको पायलट संतोष मीणा के बेडरूम में घुस गया है। सूचना पर वह तुरंत शनिवार तड़के 3 बजे संतोष के घर पहुंच गया।
यहां जाकर देखा तो कॉमन करैत प्रजाति का एक जहरीला सांप बेडरूम में पलंग के नीचे बैठा नजर आया। इसके बाद थोड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया और बाद में इसे लाडपुरा के जंगलों में छोड़ दिया।
परिवार के 6 सदस्य थे घर में मौजूद
सांप के घर में घुसने के दौरान मकान में परिवार के 6 सदस्य मौजूद थे। अचानक एक सदस्य की नजर बेडरूम में बैठे इस सांप पर पड़ी। बेडरूम में सांप घुसने की सूचना से परिवार में हड़कंप मच गया। इस पर परिवार के सदस्यों ने इधर-उधर से जानकारी लेकर स्नेक कैचर को मामले की सूचना दी।
रात में करता है शिकार
गोविंद ने बताया कि पूरी तरह से वयस्क इस सांप की लंबाई करीब 4 फीट थी। यह भारत में पाए जाने वाले जहरीले सांपों में से एक है। यह सांप रात में भोजन की तलाश में निकलता है। बिस्तर और गद्दों की गंध से घरों में घुस जाता है। यह सांप अधिकांश सोते हुए लोगों को अपना शिकार बनाता है। यह एक बार में दो से तीन लोगों को भी डस सकता है। कोबरा से ज्यादा जहरीला होने के कारण समय पर इलाज नहीं मिलने पर लोगों की मौत भी हो जाती है। इन दिनो यह बारिश का पानी भरने से अपने बिलों से बाहर आ रहे हैं।