Indian Railways : एडीआरएम निरीक्षण के दौरान, ध्यान कक्ष में मिली बीयर की बोतलें

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”पूरी खबर यहाँ सुने”]

Indian Railways : एडीआरएम ने किया गार्ड-ड्राइवर लॉबी का निरीक्षण, ध्यान कक्ष में मिली बीयर की बोतलें, ऑफिस में काम करते मिले सहचालक

Kota Rail News : अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) राघवेंद्र सारस्वत ने सोमवार को गार्ड-ड्राइवर लॉबी का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सारस्वत को लॉबी के योगा-ध्यान कक्ष में बीयर की खाली बोतलें नजर आई। यह देखकर गुस्सा हुआ सारस्वत ने ड्राइवर लॉबी सुपरवाइजर को जमकर डांट फटकार लगाई। सारस्वत ने मामले की जांच कर दोषी कर्मचारियों का पता लगाने के आदेश दिए।
उल्लेखनीय है कि गार्ड-ड्राइवरों को तनाव से मुक्त रखने के लिए लॉबी में ध्यान और योगा कक्ष बना रखा है। इस कक्ष पर हमेशा ताला लगा रहता है। जरूरत पड़ने पर गार्ड-ड्राइवर चाबी मांग कर ध्यान कक्ष खोल लेते हैं। इसकी चाबी ड्राइवरों के सुपरवाइजर के पास रहती है। ऐसे में यह प्रश्न चर्चा का विषय बना हुआ है कि ध्यान कक्ष का उपयोग बियर पीने के लिए कौन कर रहा है। इसके अलावा लॉबी में हर समय गार्ड-ड्राइवरों का आना-जाना लगा रहता है।
ऑफिस में काम करते मिले सहचालक
निरीक्षण के दौरान सारस्वत को लॉबी में कई सहचालक ऑफिस का काम करते मिले। इस पर सारस्वत ने सुपरवाइजर को फिर से फटकार लगाई। साथ ही सहचालको को दुबारा फील्ड में भेजने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड ने गार्ड-ड्राइवरों से ऑफिस में काम करवाने पर सख्त मना कर रखी है। बोर्ड ने इनको फील्ड ड्यूटी के निर्देश दे रखे हैं। इसके बावजूद भी अधिकारियों ने कई गार्ड और सहायक चालकों को ऑफिस के काम में लगा रखा है।
निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की व्यवस्था भी सही नहीं मिलने पर सारस्वत ने अपनी नाराजगी जताई। उल्लेखनीय है कि ठेका कर्मचारियों द्वारा लॉबी की साफ सफाई की जाती है।