कलेक्टर ने किया कोविड-19 वैक्सीन जिला डिपो को निरीक्षण

कलेक्टर ने किया कोविड-19 वैक्सीन जिला डिपो को निरीक्षण
जांची व्यवस्थाएं
सवाई माधोपुर, 18 जनवरी। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने सोमवार को सुबह साढे दस बजे शहर स्थित कोविड-19 के जिला डिपो का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा।
कलेक्टर ने वैक्सीन डिपो के डीप फ्रीज, कोल्ड चैन, पावर बेकअप सहित सुरक्षा एवं रखरखाव संबंधी व्यवस्थाओं को जांचा। उन्होंने डिपों के आरसीएचओ एवं डिपो प्रभारी से सवाल जवाब कर वैक्सीन डिपो में स्टोर किए जाने की क्षमता के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने केन्द्र पर पांच डीप फ्रीज, सीसीटीवी एवं अन्य व्यवस्थाओं की जांच की। कलेक्टर ने बताया कि बौंली में भी कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए सोमवार से सैशन साइट का शुभारंभ किया है। यहां एडीएम डॉ. सूरज सिंह नेगी एवं सीएमएचओ ने पहुंचकर सैशन शुरू करवाई एवं व्यवस्थाएं जंाची।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : जिला प्राधिकरण सचिव श्वेता गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर राष्ट्रीय लोक अदालत जागरूकता रैली को किया रवाना


शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण:- कलेक्टर ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शहर का भी औचक निरीक्षण किया। यहां चिकित्सक से सवाल जवाब कर दवाईयों की उपलब्धता, औसत ओपीडी की संख्या, टीकाकरण एवं अन्य जंाच सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने केन्द्र पर मरीजों से संवाद कर केन्द्र की व्यवस्थाओं के संबंध में भी फीडबेक लिया। निरीक्षण के दौरान आरसीएचओ डॉ. कमलेश मीना भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :   गोठवाल एवं भाजपा पार्षदों ने किया सघन जनसम्पर्क