Sawai Madhopur : एक दिवसीय क्लस्टर कैम्प का आयोजन 3 मार्च को

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”पूरी खबर यहाँ सुने”]
Sawai Madhopur : एक दिवसीय क्लस्टर कैम्प का आयोजन 3 मार्च को
सवाई माधोपुर, 2 मार्च। 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रारंभ की गई राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु युवा छात्र-छात्राओं को प्रेरित करने के लिए जिले के सभी महाविद्यालयों में 03 मार्च, 2022 को एक दिवसीय क्लस्टर कैम्प आयोजित किये जाऐगें।
जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रारंभ की गई इस प्रतियोगिता में किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति भाग ले सकता है। प्रतियोगिता की थीम ’’मेरा मत मेरा भविष्य-एक मत की ताकत’’ रखी गई है। प्रतियोगिता के अन्तर्गत 5 श्रेणियां क्विज, वीडियो मैकिंग, स्लोगन राईटिंग, गायन तथा पोस्टर डिजाईन निर्धारित की गई है। कोई भी प्रतिभागी एक से अधिक श्रेणी में भाग ले सकता है किन्तु एक श्रेणी में एक से अधिक प्रविष्टि नहीं भेज सकता है। प्रत्येक श्रेणी के लिए विजेताओं को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 2000 रूपये से 2.00 लाख तक के नकद पुरस्कार तथा आर्कषक उपहार प्रदान किये जाऐगें। प्रतियोगिता में प्रविष्टियां दिनांक 15 मार्च, 2022 तक ईमेल द्वारा [email protected] पर भेजी जा सकेगी।
उन्होनें बताया कि उक्त प्रतियोगिता में जिले के युवाओं की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए उक्त एक दिवसीय क्लस्टर कैम्पस का आयोजन निर्वाचन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार रखा गया है। दिनांक 9 मार्च, 2022 को जिले के सभी विद्यालयों में भी कलस्टर कैम्पस का आयोजन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सवाई माधोपुर ने उक्त प्रतियोगिता में अधिक से अधिक युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है।